spot_img
20.4 C
New York
spot_img

Aadipurush Box Office Collection : घट रही है आदि पुरुष की कमाई, काम नहीं आया यह बदलाव !

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Aadipurush Box Office Collection एक ऐसी फिल्म जो की रामायण पर आधारित हो और उसमें दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले प्रभास हो और उस फिल्म का बजट 600 करोड़ रुपए हो, उसको लेकर दर्शकों ने अपने मन के अंदर बहुत सी उम्मीदें लगा रखी थी लेकिन जब फिर आदि पुरुष का ट्रेलर आया तो लोगों ने इस पर सवाल उठाए लेकिन जब पूरी फिल्म आई तब एक तरीके से पूरे देश में विरोध की लहर उठ पड़ी।

Aadipurush Box Office Collection
Aadipurush Box Office Collection

हम बात कर रहे हैं इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म आदि पुरुष की।16 जून को रिलीज हुई फिल्म आदि पुरुष ने अपने पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। उसके बाद इस फिल्म के डायलॉग और वीएफएक्स पर इतना ज्यादा विवाद हुआ की पहले दिन की बंपर ओपनिंग के बाद भी इस फिल्म का कलेक्शन धड़ाम से नीचे गिर गया।

Aadipurush Box Office Collection क्या रही वजह

फिल्म आदि पुरुष के कर्मियों की बात करें कि जिस वजह से इसकी कमाई कम हो रही है, उसमें word-of-mouth का बहुत बड़ा योगदान है। जो दर्शक फिल्म देखकर आ रहे हैं वह इसमें म कमियां बता रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप लोग इस फिल्म को देखने ना जाए, जिसका असर यह है कि इस फिल्म के शोज कैंसिल हो जा रहे हैं।

Join Whatsapp Latest News Join Now

अभी तक कितनी हुई कमाई

अगर फिल्म के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो अभी तक फिल्म ने 420 करोड रुपए की कमाई कर ली है जिसमें हिंदी भाषा में 133 करोड़ रुपए और सभी भाषाओं में मिलाकर 264 करोर रुपए हो गया है। फिल्म के शो कैंसिल हो रहे हैं 

जनता द्वारा नकारात्मक प्रचार के बाद इस फिल्म के सो लगातार कैंसिल हो रहे हैं जिसकी वजह से सिनेमाघर मालिकों को नुकसान हो रहा है।

शनिवार को मुंबई में इसका शो कैंसिल हुआ जिस पर थिएटर मालिक मनोज देसाई ने कहा कि ऐसी फिल्म बनाने वालों को जेल भेज देना चाहिए और खास तौर पर फिल्म के संवाद लिखने वाले मनोज मुंतशिर पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है।

अब तक की सबसे महंगी फिल्म का हाल हुआ बुरा

आदिपुरुष भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। फिल्म को पिछले दो सालों से बनाया जा रहा था। VFX में बदलाव की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी भी हुई।

फिल्म का बजट शुरुआती दौर में 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा था, लेकिन फिल्म के VFX में बदलाव करने के लिए इसके बजट को थोड़ा और बढ़ाया गया। VFX में बदलावों के बाद इसका टोटल बजट 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Ghazipur news: करीमुद्दीनपुर के डालिम्स सनबीम स्कूल, गांधीनगर में धूमधाम से मना मदर्स डे

गाजीपुर/करीमुद्दीनपुर के बाराचवर विकास खंड के गांधीनगर में स्थित सीबीएसई नई दिल्ली द्वारा मान्यता प्राप्त डालिम्स सनबीम स्कूल, गांधीनगर में मदर्स डे धूम धाम...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय