spot_img
17.5 C
New York
spot_img
spot_img

टेल तक पानी नहीं पहुंचने से किसान चिंतित, धान की नर्सरी सूखने के कगार पर

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत चौधरी चरण सिंह पम्प कैनाल से निकली दिलदारनगर उसिया रजवाहा में गोड़सरा टेल तक पानी न पहुंचने से किसाने की चिंता बढ़ गई है। जिससे महंगे दामों पर प्राइवेट पंपिंग सेटो के जरिए खेतों की सिंचाई करने को मजबूर हो गए हैं। किसानों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए जल्द से जल्द रजवाहा में पानी छोड़ने की मांग की है।
स्थानीय तहसील क्षेत्र दिलदारनगर, उसियां, गोड़सरा रजवाहा में अभी तक टेल तक पानी न पहुंचने से किसने की चिंता बढ़ गई है। किसान चेथरू बिंद, तुफैल खान, हीरा बिंद, वसीम खान, कालिका यादव आदि ने बताया कि रजवाहा में पानी छोड़ने के लिए कई बार अधिकारियों से मांग किया गया लेकिन उनके द्वारा हमेशा दो-तीन दिन में पानी छोड़ने की बात कही जाती है इधर पानी न मिलने के कारण धान की नर्सरी नहीं पड़ पाई है। आक्रोशित किसानों ने चेताया कि अगर जल्द ही टेल तक पानी नहीं पहुंचा तो हम सभी धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव अहमद शमशाद ने बताया कि रजवाहा में पानी के लिए अधिकारियों से वार्ता की गई है। अधिकारियों के द्वारा केवल आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है। विगत वर्ष में भी किसानों को रजवाहा में पानी के लिए धरना प्रदर्शन तक करना पड़ा था।

इस बारे में पूछे जाने पर चौधरी चरण सिंह पंप कैनाल जमानिया के ए ई राम कैलाश ने बताया कि नहर में पानी छोड़ा गया है जो अभी तक दिलदारनगर पहुंच चुका है।आगे नहर की सफाई कराया जा रहा है जल्दी टेल तक पानी पहुंच जाएगा।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय