spot_img
20.3 C
New York
spot_img

Ghazipur news: कोटेदारों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -




सेवराई। स्थानीय तहसील सभागार कक्ष में कोटेदारों को एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करते हुए इपोस मशीन से ई केवाईसी के बारे में जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण शिविर में कोटेदारों को बताया कि 8 जून शनिवार से वितरण प्रारम्भ हो रहा है। वितरण के साथ इपोस मशीन के माध्यम से ई-केवाईसी होना है। इपोस मशीन में अब पृथक रूप से ई-केवाईसी का विकल्प मशीन के अपडेट होते ही मिल जाएगा। एक बार मशीन अपडेट होते ही इपोस मशीन से वितरण हो या ना हो ई-केवाईसी होता रहेगा। ई केवाईसी की प्रक्रिया में मुखिया द्वारा अन्य सदस्यों के मुखिया के साथ संबंध में त्रुटि, मोबाइल नंबर परिवर्तित करने की सुविधा रहेगी। बताया कि शनिवार तक प्रत्येक दशा में इपोस मशीन अपडेट हो जाना है। सभी उचित दर विक्रेता सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक दशा में इपोस मशीन अपडेट हो जाये।प्रत्येक विक्रेता सुनिश्चित करेंगे कि कार्ड धारक के परिवार का प्रत्येक सदस्य वितरण के समय उसकी दुकान पर उपस्थित हों। ताकि एक राशनकार्ड के सभी सदस्यों की एक साथ ई-केवाईसी हो सके। राशन कार्ड के ऐसे सदस्य जो वर्तमान में अपने गांव में नहीं रह रहा है और दिल्ली या पंजाब में रह रहे है, तो वह उत्तर प्रदेश की सीमा में किसी भी कोटेदार की दुकान से वह सदस्य ई-केवाईसी कर सकेगा।
ई-केवाईसी प्रत्येक दशा में 30 जून 2024 तक पूरी हो जानी है क्योंकि मुख्य सचिव की तरफ से माननीय उच्चतम न्यायालय में काउंटर दाखिल होना है।

इस दौरान कोटेदार सरफराज खान, मिनहाज खान, धनु राम, ऋषि देव सिंह यादव, केदार राम, त्रिलोक रंजन, प्रदीप कुमार गुप्ता, रीना देवी, श्री कृष्ण सिंह, रामचंद्रलाल, वेद प्रकाश, निजामुद्दीन, नीलम देवी, नेसार खान आदि लोग मौजूद रहे।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय