spot_img
24.6 C
New York
spot_img

Vc khabar chandauli पुलिस अधीक्षक चन्दौली की जनता से अपील

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

आपत्तिजनक टिप्पणी न बन जाए आपकी मुसीबत बड़ी,’अपनी जिम्मेदारी समझें’

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्टों पर सोशल मीडिया सेल द्वारा लगातार रखी जा रही सतर्क दष्टि

ऐसे अराजक तत्वों के विरुद्ध चंदौली पुलिस कर रही कठोर कार्यवाही

चंदौली: चुनाव परिणाम हो या किसी धर्म-जाति विशेष के ऊपर की गई ऐसी टिप्पणी जिससे समाज में नकारात्मकता का संचार हो और शांति व्यवस्था भंग हो, ऐसे बोलबचन व टिप्पणी खड़ी कर सकते हैं आपके लिये मुसीबत बड़ी। कानून व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस सभी सोशल मीडिया माध्यमों पर पूरी नजर बनाए हुए है। कुछ भी आपत्तिजनक और नकारात्मक मिलने पर मुकदमा लिखने और अन्य विधिक कार्यवाही की प्रक्रिया तेजी से प्रचलित है।

खासकर युवा इस कार्यवाही की गंभीरता को जाने बगैर सोशल मीडिया पर लाइक कमेंट के फेर में फंस रहे हैं। रोजाना पुलिस बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज कर कार्यवाही कर रही है। ऐसा करने पर ऐसे गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं जिसका दंश जीवनभर आपको सालता रहेगा। जैसे कि यदि किसी पर मुकदमा लिख गया तो सरकारी नौकरी लगना तो दूर प्राइवेट भी नहीं कर सकते हैं। क्यों कि हर जगह चरित्र प्रमाण पत्र मांगा जाता है। इसके अलावा कोई सोचे की ठेकेदारी सरकारी विभागों से जुड़ा हुआ कोई कार्य कर सकेगा तो वहां भी पुलिस वेरीफिकेशन प्राथमिक हो गया है। पासपोर्ट भी नहीं बन पायेगा।इसके साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा भी खराब होगी। अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को इसकी गंभीरता से अवगत कराते हुए अच्छे व सभ्रांत नागरिक बनने के लिये प्रेरित करें।
आइये हम सब मिलकर एक शांत और सौहार्द्रपूर्ण समाज का निर्माण करें

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

Vc khabar chandauli रिपोर्ट नीरज अग्रहरीनिखिल अग्रहरि ने चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पास कर कस्बा का नाम किया रोशनकमालपुर।कस्बा निवासी ईट निर्माता,प्रमुख कपड़ा व्यवसाई...

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय