spot_img
22.5 C
New York
spot_img

Ghazipur news: ओ एच ई तार टूट कर गिरने से डाउन लाइन से रेल परिचालन बाधित,टावर वैगन के जरिए मरम्मत कर परिचालन शुरू

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -




सेवराई,गाजीपुर।  पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के भदौरा और गहमर रेलवे स्टेशन के बीच डाउन लाइन पर ओएचई वायर टूट कर गिर जाने के कारण डाउन लाइन से रेल परिचालन बाधित हो गया। घटना की जानकारी मिलते हैं रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने रेल अधिकारियों को मामले की सूचना देते हुए मरम्मत कार्य में जुट गए। घटना के बाद सूचना पाकर पहुंचे टावर वैगन के जरिए मरम्मत कार्य शुरू किया गया मरम्मत उपरांत डाउन लाइन से रेल परिचालन पुन: बहाल किया गया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के भदौरा और गहमर रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 687/16 के पास आज सुबह ट्रेन नंबर 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस के जाने के बाद ओएचई वायर का इंसुलेटर टूट गया। जिस वजह से तार टूटकर नीचे लटक गया। ओएचई वायर टूटने की वजह से डाउन लाइन से रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया मामले की सूचना मिलते ही रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया आनन फ़ानन में स्टेशन मास्टर अनिल कुमार ने घटना की सूचना रेल अधिकारियों को दिया। ओएचई वायर टूटने की वजह से रेलवे ट्रैक किनारे बांसवाड़ी में आग पकड़ लिया  मौके पर मौजूद इलेक्ट्रिक टेक्नीशियन राम इकबाल राय ने अपने सहयोगी कर्मचारी के साथ मिलकर किसी तरह आग बुझाने की कवायद में जुट गए।

मौके पर पहुंचे टावर बैगन के जरिए टूटे हुए ओएचई वायर का मरम्मत करते हुए पुनः रेल परिचालन सुचारू कराया गया। इस दौरान डाउन लाइन में कोई प्रमुख ट्रेनें ना होने के कारण ट्रेन के आवागमन पर इसका असर नहीं पड़ा। इस बाबत स्टेशन मास्टर भदौरा अनिल कुमार ने बताया कि डाउन लाइन में श्रमजीवी एक्सप्रेस गुजरने के बाद ओएचई वायर का इंसुलेटर टूट गया था जिसे मरम्मत कर पुन: रेल परिचालन सुचारू कर दिया गया है। इस दौरान डाउन लाइन पर ट्रेनों के न होने के कारण ट्रेनों की आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय