spot_img
20.3 C
New York
spot_img

Ghazipur news: भीषण गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल,बाजार में पसरा रहा सन्नाटा

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। तहसील क्षेत्र में भीषण गर्मी और उमस के कारण लोगों का हाल बेहाल रहा। तपती दुपहरी और 42 डिग्री सेल्सियस तापमान के चलते मुख्य बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा। लोग गर्मी से बचाव के लिए तरह-तरह की जुगाड़ लगा रहे थे। आसानी दुकानदारों के द्वारा ग्राहकों के न होने से खाली दुकान में ग्राहकों के इंतजार किया जा रहा था।

वहीं गर्मी से निजात पाने के लिए हैंडपंप पर भी लोगों की कतार नजर आई। स्थानीय दुकानदार रवि कुशवाहा, अरमान हुसैन, राकेश सिंह, बबलू गुप्ता, पिंकू श्रीवास्तव, हिमांशु गुप्ता आदि ने बताया कि भीषण गर्मी और उमस के कारण हाल बेहाल हो गया है गर्मी से बचाव के सारे उपाय न कही साबित हो रहे हैं। वहीं ग्राहकों के ना आने से भी दिन भर दुकानदारी नहीं हो पा रही है। शाम 5:00 के बाद ही सड़कों पर छिटपुट ग्राहक दिखाई दे रहे हैं। दुकानदारों ने बताया कि दुकानों में लगाए गए कूलर पंखा गर्म हवा ही दे रहे हैं जिससे स्थिति और भी बद से बदत्तर हो गई है।

गर्मी से बचाव के लिए लोग सत्तू का शरबत, नींबू पानी, छाछ, और तरह-तरह के मौसमी फलों का सेवन कर रहे हैं। सुबह से ही पर लगातार 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा जो दोपहर 3:00 बजे तक 42 डिग्री तक पहुंच गया। बढ़ते पारे के साथ लोग परेशान रहे। इस बार बहुत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा के चिकित्सक डॉक्टर हारून ने बताया कि अधिक तापमान के कारण लोगों को विभिन्न तरह की समस्याएं आ रही हैं। उन्होंने लोगों से ठंडा पानी न सेवन करने की सलाह दी। साथ ही समय-समय पर ओआरएस का घोल और प्यास बुझाने के लिए सामान्य पानी पीने की अपील की। कहा कि ठंडा पानी पीने की वजह से गले में खराश व अन्य की समस्याओ की शिकायत हो रही है। उन्होंने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर ना निकालने और घर से बाहर निकलते समय पूरे बदन को ढकने वाले कपड़े पहनने एवं आंखों में काला धूपी चश्मा पहनने की सलाह दी है।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय