spot_img
22.5 C
New York
spot_img

Ghazipur news: उप डाकघर भदौरा में 2 माह से आधार कार्ड न बनाए जाने से लोगों को हो रही काफी परेशानियां

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



सेवराई। तहसील के स्थानीय बाजार स्थित उप डाकघर में बिगत 2 माह से आधार कार्ड न बनाए जाने से लोगों को काफी परेशानियों एवं मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आधार कार्ड बनवाने के लिए दूर दराज से आने वाले लोगों को उपडाक घर के कर्मचारियों के द्वारा एल 2 खराब होने का हवाला देकर लौटा दिया जा रहा है। जिससे उनके मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं।
गौरतलब हो कि सतरामगंज बाजार उप डाकघर से करीब दो दर्जन से अधिक गांव जुड़े हुए हैं। जहां आधार कार्ड अन्य सेवाओं के लिए सैकड़ो लोग नियमित तौर पर आते हैं। उप डाक घर आए हुए लोगों ने बताया कि डाकघर में विगत 2 माह से आधार कार्ड नहीं बनाया जा रहा है इसलिए हमें सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में लगने वाले आधार कार्ड न बनने से योजनाओं से वंचित होना पड़ रहा है। वही सीएससी संचालकों के द्वारा एक आधार कार्ड बनवाने के नाम पर मोटी रकम भी वसूली जा रही है। जिसे लोगों के जेब पर भी इसका असर पड़ रहा है। आधार कार्ड न बनाए जाने से सेवराई, गोड़सरा, मिश्रवलिया, मनिया, भदौरा गांव, नवली, उतरौली, देवकली, करहिया, बसूका आदि गांवों सहित करीब 2 दर्जन से अधिक गांव के सैकड़ो लोगों को प्रतिदिन उप डाकघर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। लोगों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए जल्द से जल्द समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।
इस बाबत उप डाकपाल शैलेश कुमार ने बताया कि मशीन आदि की व्यवस्था सही कर दी गई है लेकिन लखनऊ से एल 2 कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है जिससे आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है समस्या के बाबत उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही इसका निस्तारण होने के उपरांत आधार कार्ड बनाना शुरू कर दिया जाएगा।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय