spot_img
20.3 C
New York
spot_img

Ghazipur news update: गाजीपुर में भीषण गर्मी, हीट स्ट्रोक से 7 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -



गाजीपुर। भीषण गर्मी का कहर जारी है, तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है, जिससे निवासियों में भारी परेशानी है। ताजा जानकारी के अनुसार, सात लोगों की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई है, जबकि भीषण गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है।
पिछले दो दिनों में जिले में हीट स्ट्रोक से पीड़ित मरीजों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है। प्रभावितों में पांच चुनाव ड्यूटी कर्मी भी शामिल हैं, जिनकी हालत भीषण गर्मी के कारण बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भीषण गर्मी के कारण मेडिकल कॉलेज में हीट स्ट्रोक के मरीजों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। आपातकालीन विभाग में गर्मी से संबंधित बीमारियों से पीड़ित मरीजों का तांता लगा हुआ है। इसके मद्देनजर कॉलेज में मेडिकल टीम और स्टाफ हाई अलर्ट पर है.
मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आनन्द मिश्रा ने दावा किया कि अस्पताल में हीट स्ट्रोक के कारण इलाज कराने वाले मरीजों में से किसी की मौत नहीं हुई है। हालांकि, सात ऐसे लोग हैं जो पहले ही मर चुके थे और उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्होंने आश्वस्त किया कि हीट स्ट्रोक के मरीजों के लिए पर्याप्त उपचार सुविधाएं मौजूद हैं और लोगों को भीषण गर्मी के दौरान आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय