spot_img
22.7 C
New York
spot_img
spot_img

पुलिस भर्ती परीक्षा : मुन्ना भाई से निपटने के लिए पुलिस ने फुल प्रूफ प्लानिंग, सीसीटीवी और जैमर से युक्त होंगे सभी सेंटर…

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

चंदौली : जिले में 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के द्वारा आरक्षी पद के लिए परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों की जांच के बाद परीक्षा कक्ष में भेजा जाएगा। साथ ही परीक्षा व्यवस्था की सीसीटीवी कैमरें से निगरानी की जाएगी। परीक्षा की सुचिता को भंग करने वालों को किसी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा।

एसपी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों के अलावा पुलिस लाइन में कांट्रोल रूम स्थापित किया गया हैं। जहां से सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी की जाएगी। परीक्षा केंद्र के मुख्य गेट पर तैनात पुलिस कर्मी केंद्र पर आने वाले सभी कर्मचारियों का पहचान पत्र चेक करने के बाद ही उन्हे इंट्री देंगे। परीक्षा केंद्र पर तैनात कर्मचारी तथा परीक्षार्थियों को कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण, पठन सामाग्री, प्लास्टिक पाउच, एटीएम कार्ड सहित अन्य उपकरण लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। बताया कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को समय से पूर्व मौके पर मूल पहचान पत्र और प्रवेश पत्र मिलान कराना होगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व अन्य सामग्री बाहर जमा करना पड़ेगा। चेताया कि नियमों का किसी भी प्रकार का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

38 हजार परीक्षार्थी चार पालियों में देंगे परीक्षा

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने बताया कि इस बार पुलिस आरक्षी पद के लिए 17 और 18 फरवरी को कुल चार पालियों में परीक्षा आयोजित की गई हैं। इसके लिए कुल 20 सेंटर बनाए गए हैं। हर पाली में आठ से नौ हजार के बीच अभ्यर्थी शामिल होगे। बताया कि परीक्षा केंद्रों को आठ सेक्टर में बांटा गया हैं। इसके अलावा सभी सेंटरों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी और सेंटरों पर जैमर भी लगाया जाएगा।

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय