spot_img
16.2 C
New York
spot_img
spot_img

Chandauli news : लापरवाह शिक्षकों पर गिरी गाज, चकिया के 3 शिक्षक निलंबित

WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

Published:

spot_img
- Advertisement -

Chandauli news :  एस्पेरेशनल डिस्ट्रिक्ट चन्दौली के चकिया इलाके में 3 लापरवाह शिक्षकों पर गाज गिरी है. चकिया के भटवारा प्राथमिक विद्यालय पर तैनात लापरवाह और भ्रष्ट शिक्षक के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है. इसमें वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोप में प्रधानाध्यापक रामविलास को सस्पेंड किया गया है. जबकि शिक्षक जैनेंद्र सिंह को विद्यालय न आने की शिकायत पर सस्पेंड किया गया है. इसके अलावा चकिया के ही उतरौत में तैनात संतोष गौड़ को शिक्षकों संग दुर्व्यवहार के आरोप निलंबित किया गया. इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति है.

दरअसल पूरा मामला चकिया बीआरसी क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भटवारा का है. जहाँ विद्यालय में तैनात शिक्षक जैनेंद्र सिंह ऐसे शिक्षक थे ,जो घर बैठकर वेतन ले रहे थे. जो ड्यूटी करने में विश्वास नहीं रखते हैं. जनाब महीने में मुश्किल से कुछ ही दिन स्कूल जाते हैं, और मास्टर साहब स्कूल चले भी जाते तो एंट्री रजिस्टर पर साइन करने के बाद स्कूल से गायब हो जाते थे. जैनेन्द्र सिंह के ऊपर विभाग द्वारा कार्यवाही भी की गई. खण्ड शिक्षा अधिकारी के द्वारा एक एक दिन का आठ बार वेतन भी काटा गया। लेकिन बावजूद इसके मास्टर साहब के रवैये में रत्ती भर भी सुधार नहीं हुआ है.लेकिन ग्रामीणों की शिकायत के बाद विभागीय जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर सस्पेंड कर दिया है.

परिषदीय विद्यालय में लापरवाही का आलम ये है कि शिक्षक तो शिक्षक हेडमास्टर भी उसी राह पर चल रहे है. ये ग्राम पंचायत की तरफ से मीड डे मिल के लिए राशन सामग्री ही खा जा रहे थे.ये हाल एक दो दिन नहीं बल्किमहीनों  से चल रहा था. जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान ने उच्चाधिकारियों से कर दी. जिसके बाद जांच में दोषी पाए जाने वित्तीय अनियमितता कर आरोप में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया. इसी तरह कम्पोजिट विद्यालय उतरौत में तैनात सहायक अध्यापक संतोष गौड पर शिक्षकों और शिक्षिकाओं के साथ दुर्व्यवहार करने के साथ ही शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत के बाद सस्पेंड कर दिया गया.

बीएसए सत्येंद्र सिंह ने बताया कि चकिया विकास खंड के तीन शिक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. राम दिलास और जैनेंद्र सिंह सकलडीहा जबकि संतोष गौड़ को नियामताबाद बीआरसी से सम्बद्ध कर दिया गया है.

- Advertisement -
WHATSAPP CHANNEL JOIN BUTTON VC KHABAR

सम्बंधित ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

राष्ट्रिय